पीएम नरेन्द्र मोदी का बेतिया सहित बिहार में सौगात, 12,800 करोड़ रूपए की विकसित विकास परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पण, सिलन्यास, लोकार्पण एवं शुभारंभ किया।

 

  


बेतिया (बिहार) 06 मार्च । पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को पश्चिम चंपारण ज़िला मुख्यालय बेतिया स्थित हवाई अड्डा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेरे परिवार को लेकर मुझ पर निशाना साधा गया  लेकिन, अब पूरा देश बोल रहा है कि मैं हू मोदी का परिवार. उन्होंने कहा कि परिवारवादी पार्टी के चेहरे अलग हो सकते हैं, लेकिन चरित्र एक ही होता है। दो पक्की चीजें हैं इनके चरित्र में एक झूठ और दूसरा लूट। 

  प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि कुछ लोगों को लगता होगा कि किसी राजनेता ने मुझे गाली दी और मैं सबको मेरा परिवार कह रहा हूं, लेकिन मैं सच्चाई बताता हूं. मैं बहुत छोटी आयु में घर छोड़कर एक झोला लेकर चल पड़ा था। देश के कौने-कौने में भटक रहा था कुछ खोज रहा था। मेरे जेब में कभी एक पैसा नहीं रहता था। लेकिन देशवासियों को जानकर गर्व होगा कि कोई ना कोई परिवार मुझे पूछ लेता था कि भाई-बेटे कुछ खाना खाया है कि नहीं खाया है। साल भर में कंधे पर झोला लेकर घूमता रहा।  जेब में एक पैसा नहीं रहा, लेकिन मैं एक दिन भी भूखा नहीं रहा और इसलिए मैं कहता हूं, यही मेरा परिवार है। 140 करोड़ देशवासी ही मेरा परिवार है 

     उन्होंने आगे कहा,'विपक्ष वाले जानना चाहते हैं कि कहां है मेरा परिवार। इन घोर परिवारवादियों को जरा यहां आकर नजर डालना चाहिए। यही तो है मोदी का परिवार। मोदी का हर पल इसी परिवार और देश की मातृशक्ति के लिए समर्पित है। जब मोदी को कोई भी कष्ट होता है तो यही माताएं-बहनें रक्षा कवच बनकर खड़ी हो जाती हैं आज हर देशवासी खुद को मोदी का परिवार कह रहा है। आज देश का हर गरीब, हर किसान, हर नौजवान, हर बहन-बेटी कह रहे हैं मैं हूं मोदी का परिवार।



 समारोह के बीच मे 12,800  करोड़ रूपए की विकसित विकास परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पण, सिलन्यास, लोकार्पण एवं शुभारंभ आज रिमोट और हरी झंडी दिखा कर किया बेतिया से भारत के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने किया। इस परियोजना में बिहार सहित पश्चिम चंपारण में जैसे रेल को झंडी दिखा कर नरकटियागंज  गौनाहा रेल मार्ग पर ट्रेन का सुभारंभ, गैस सिलेंडर और पाइप लाइन परियोजनाएं इत्यादि शमिल हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ