Mother Tahira Charitable Trust: मदर ताहिरा चैरिटेबल ट्रस्ट ने मनाया वन महोत्सव।


Meri Pehchan Reporter 

बेतिया, 05 जुलाई। मदर ताहिरा चैरिटेबल ट्रस्ट सामाजिक संस्थान के द्वारा वन महोत्सव सप्ताह (1 से 7 जुलाई) के अन्तर्गत विभिन्न रचनात्मक गतिविधियों का आयोजन कर जनमानस  में पर्यावरण का अलख जगाया एवं धरती को हरा-भरा रखने का संदेश दिया। 

  मदर ताहिरा चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा पश्चिम चंपारण ज़िला मे जैसे बैरिया, बेतिया,नरकटियागंज में वृक्षारोपण कर पर्यावरण के प्रति अपनी प्रतिद्धता जताई तो वहीं दूसरी ओर पोस्टर मेकिंग, स्लोगन राइटिंग, कोलाज मेकिंग, कविता लेखन आदि विभिन्न रचनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण का अलख जगाया। इसी कड़ी में मदर ताहिरा चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा शुक्रवार को  बड़े उत्साह से प्लास्टिक बैग फ्री डे मनाया और प्लास्टिक से बने थैलों की बजाय पेपर बैग अथवा कपड़ों के बैग को अपनाने की पुरजोर अपील की। प्लास्टिक प्रदूषण के खतरे पर जनमानस को जागरूक करते हुए ‘रिड्यूस, रीयूज एवं रिसाइकिल’ की अवधारणा पर जोर दिया।

   मदर ताहिरा चैरिटेबल ट्रस्ट एक ऐसी समाजिक संस्था है जो शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में समाज के सभी वर्गों में पर्यावरण बचाओ - धरती को सजाओ’ का संदेश देता आ रहा है।

   मदर ताहिरा चैरिटेबल ट्रस्ट समाज के सभी तपको के माध्यम से समस्त बेतिया सहित पश्चिम चंपारण ज़िला को पर्यावरण संरक्षण हेतु प्रेरित कर रहा है। 

   मदर ताहिरा चैरिटेबल ट्रस्ट सामाजिक संस्थान के निदेशक व समाजिक कार्यकर्ता शहीन सबा ने आगे कहा कि सामाजिक जागरूकता के प्रयासों में मदर ताहिरा चैरिटेबल ट्रस्ट सदैव ही अग्रणी रहा है एवं समाजिक कार्य व समाजिक समस्या पर सर्वोच्च कीर्तिमान बनाने के साथ ही साथ सामाजिक जागरूकता की भी एक अलग पहचान बनाया है जिसमे समाजिक लोगों का भरपूर सहयोग भी मिला है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ