बेतिया प्रेक्षागृह में एक समय में 2000 लोग एक साथ बैठ सकेंगे, पूर्ण रूप से है वातानुकूलित।



 


बेतिया, 24 मार्च। डी एम कुंदन कुमार द्वारा आज रमना मैदान के समीप अवस्थित प्रेक्षागृह का जायजा लिया। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा प्रोजेक्टर, साउंड सिस्टम, सिट, सोफा आदि की सूक्ष्मता से जांच की गयी तथा फंक्शनलिटी चेक की गयी। साथ ही फायर सेफ्टी, ग्रीन रुम, इलेक्ट्रिकल रूम, आर्ट गैलरी, वीआईपी लाउंज आदि का निरीक्षण किया गया तथा कार्यपालक अभियंता, भवन निर्माण विभाग सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया।


निरीक्षण के क्रम में बताया गया कि विद्युत सप्लाई के लिए ट्रांसफॉर्मर का अधिष्ठापन की प्रक्रिया की जा रही है ताकि विद्युत की निर्बाध सप्लाई हो सके। साथ ही उच्च क्षमता का डीजी सेट का अधिष्ठापन करा लिया गया है। जिलाधिकारी द्वारा कार्यपालक अभियंता, भवन निर्माण विभाग को निदेश दिया गया कि कार्यपालक अभियंता, विद्युत से समन्वय स्थापित करते हुए अविलंब ट्रांसफॉर्मर का अधिष्ठापन कराना सुनिश्चित करेंगे।


डी एम ने कहा कि प्रेक्षागृह के निर्माण में बेहतर कार्य किया गया है। प्रोजेक्टर क्षमता एवं साउंड सिस्टम उच्च क्वालिटी का प्रतीत हो रहा है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही जिलेवासियों को प्रेक्षागृह का समुचित लाभ मिल सकेगा।

 

ज्ञातव्य हो कि रमना मैदान, बेतिया के समीप 5.17 एकड़ में प्रेक्षागृह का निर्माण कराया जा रहा है। यह भवन पूर्णतः वातानुकूलित है। प्रेक्षागृह सारी आधुनिक सुविधाओं (उच्च कोटि के माइक, वीडियो स्क्रीन, प्रोजेक्टर स्क्रीन) से प्रयुक्त है। इस भवन में एक समय में 2000 लोग एक साथ बैठ सकते हैं। इस भवन में मेन ऑडोटोरियम के अलावे ग्राउंड फ्लोर में प्रदर्शनी एरिया, रिसेप्शन, सुरक्षा पोस्ट, कण्ट्रोल ऑफिस आदि है। 


इस अवसर पर उप विकास आयुक्त अनिल कुमार, एसडीएम ,बेतिया  विनोद कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी/अभियंता आदि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ