लोकचिन्तन का दो दिवसीय स्थापना दिवस समारोह सम्पन्न होगा : शर्मा





बेतिया 13 मार्च।   'लोकचिन्तन' मासिक पत्रिका से जुड़े पदाधिकारियों व बुद्धिजीवियों की अत्यावश्यक बैठक संत कबीर रोड स्थित 'शर्मा हाउस' में लोकचिन्तन के सम्पादक  रवीन्द्र कुमार शर्मा की अध्यक्षता में आज सम्पन्न हुई। बैठक में पत्रिका के बारह वर्ष पूरा करने के उपलक्ष्य में दो दिवसीय स्थापना दिवस समारोह बेतिया में अप्रैल, 2022 में आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

      उक्त अवसर पर 151 प्रादेशिक, राष्ट्रीय एवं अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर विख्यात लेखकों, कवियों तथा पत्रकारों को सम्मानित करने का निर्णय पारित हुआ साथ हीं इस अवसर पर मल्टीकलर में 'लोकचिन्तन स्थापना दिवस विशेषांक' भी प्रकाशित करने का निर्णय लिया गया।

    बैठक में सर्वसम्मति से यह तय हुआ कि 'लोकचिन्तन' पत्रिका के स्थापना दिवस समारोह को यादगार बनाने के लिए उद्घाटन और समापन के अवसर पर मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि के रूप में बिहार के माननीय मन्त्रिगण, वरीय राजनेता एवं शिक्षाविद् आमंत्रित किये जायेंगे तथा

'लोकचिन्तन' के दो दिवसीय स्थापना दिवस समारोह में साहित्यगोष्ठी, पत्रकारगोष्ठी के साथ कवि-सम्मेलन भी आयोजित होंगे, जिनमें देश के विभिन्न हिस्सों के लेखक, साहित्यकार और पत्रकार सम्मिलित होंगे।

     आज की बैठक में 'लोकचिन्तन' मासिक पत्रिका के स्थापना दिवस समारोह को ऐतिहासिक बनाने के लिए लोकचिन्तन के पदाधिकारियों व लोकचिन्तन से जुड़े वुद्धिजीवियों के बीच कार्यों की जिम्मेवारी अनेक उप समितियां बनाकर सौपी गयीं। बैठक में उपस्थित सभी लोगों द्वारा सर्वसम्मति से प्रस्तावित समारोह को सफल बनाने का संकल्प लिया गया।

 युक्त बैठक को रविकांत झा,बशिष्ठ द्विवेदी,नागेन्द्र नाथ तिवारी,विद्यानंद शुक्ल,प्रेम कुमार दास,अमरेश कुमार,कलाम अंसारी,मुनेश कुमार सिन्हा, मेरी एडलिन,ओमप्रकाश यादव,अतुल आजाद,स्वामीनाथ शर्मा आदि लोगों ने संबोधित किया।

                          

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ