उद्यान प्रदर्शनी सह प्रतियोगिता कार्यकर्म में जीविका दीदियों ने लिया हिस्सा ।

 



 

बेतिया, 29 मार्च।   उद्यान प्रदर्शनी सह प्रतियोगिता कार्यक्रम में अपने उद्यमिता का परिचय देते हुए जीविका दीदी बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं। उनके द्वारा उत्पादित सामग्रियों की प्रदर्शनी सह बिक्री  केंद्र पर नीरा, और उससे बने गुड और पेड़ा को प्रदर्शित किया जा रहा है। नीरा स्टॉल पर लोगों की भीड़ देखी गई। प्रदर्शनी में आए लोगों ने नीरा का लुत्फ उठाया और इसकी काफी सराहना की। 


चनपटिया के नीरा उत्पादक राजकिशोर ने बताया कि नीरा से बने गुड़ और पेड़ा का भी लोग काफी सराह रहे है। जिला परियोजना प्रबंधक श्री अविनाश कुमार ने बताया की शराबबंदी के बाद नीरा एक लोकप्रिय पेय पदार्थ है , जो कि विटामिन्स और मिनरल्स से भरपूर है। इसके इलावा धारा जीविका महिला मधु उत्पादक समूह जगदीशपुर द्वारा शुद्ध शहद को भी प्रदर्शित किया जा रहा हैं और चनपटिया की जीविका दीदीयों ने उनके द्वारा निर्मित मुरब्बा को भी प्रदर्शित कर रही है। 


इससे पूर्व उप विकास आयुक्त अनिल कुमार और जिला उद्यान पदाधिकरी ने प्रर्दशनी का विधिवत उद्घाटन किया एवं बारी-बारी से सभी स्टॉलों का भ्रमण कर सभी उद्यमियों का हौसला बढ़ाया और भविष्य में इसे और भी विस्तारित करने का सुझाव दिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ