बेतिया मे ड्रोन की मदद से नालों की स्थिति का सर्वेक्षण प्रारंभ, नगर थाना से भगवती नगर रेलवे गुमटी तक किया गया सर्वेक्षण।


 



बेतिया,09 मई। नगर निगम, बेतिया में जलजमाव से मुक्ति के लिए चलाये जा रहे नाला उड़ाही एवं अवैध कब्जा हटाने का विशेष अभियान युद्धस्तर पर जारी है। नगर निगम, बेतिया द्वारा इस दिशा में तेजी के साथ कार्य किया जा रहा है ताकि आसन्न बरसात के मौसम में शहरवासियों को जलजमाव की समस्या से निजात दिलायी जा सके। 


जिलाधिकारी  कुंदन कुमार द्वारा नाला उड़ाही एवं नालों से अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई की लगातार समीक्षा की जा रही है। इसी क्रम में आज पुनः समीक्षा की गयी। जिलाधिकारी ने निदेश दिया कि बरसात के पूर्व एक-एक बड़े-छोटे नालों की प्रॉपर उड़ाही एवं नालों पर हुए अतिक्रमण को पूरी सख्ती के साथ हटाया जाय।


समीक्षा के क्रम में नगर आयुक्त, नगर निगम, बेतिया द्वारा बताया गया कि नवगठित मुख्य नालों सहित अन्य नालों का ड्रोन के माध्यम से सर्वेक्षण कराया जा रहा है। आज नगर थाना, बेतिया से भगवती नगर रेलवे गुमटी तक सर्वेक्षण कराया गया है। इस दरम्यान अवरूद्ध नाला, नालों पर अतिक्रमण आदि को चिन्हित कर लिया गया है। नाला उड़ाही एवं अतिक्रमण हटाने का कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जायेगा।


उन्होंने बताया कि दिन के अतिरिक्त रात्रि में भी नालों की उड़ाही एवं अतिक्रमण हटाने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है ताकि ससमय कार्यों का निष्पादन कराया जा सके। उन्होंने बताया कि नव गठित नगर निगम में संसाधनों की कमी है, जिससे कार्य करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 


जिलाधिकारी ने निदेश दिया कि आवश्यक संसाधनों एवं मानव बलों की कमी के कारण नाला उड़ाही एवं नालों से अतिक्रमण हटाने का कार्य प्रभावित नहीं होना चाहिए। उन्होंने निदेश दिया कि तुरंत नगर आयुक्त, नगर निगम, मुजफ्फरपुर, कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग, जिला परिवहन पदाधिकारी आदि से वार्ता करें तथा आवश्यक संसाधन की उपलब्धता सुनिश्चित करें। उन्होंने निदेश दिया कि आउटसोर्स से अतिरिक्त मानव बल की उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए सफाई टीम की संख्या को बढ़ायें।


नगर निगम आयुक्त द्वारा समीक्षात्मक बैठक के दौरान ही नगर आयुक्त, नगर निगम, मुजफ्फरपुर, कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग, जिला परिवहन पदाधिकारी से वार्ता की गयी। उक्त कार्यकारी विभाग द्वारा पर्याप्त संख्या में जेसीबी, पोकलेन आदि संसाधन तुरंत उपलब्ध कराने को कहा गया है।   


इस अवसर पर एएसडीएम,  अनिल कुमार, नगर आयुक्त, नगर निगम, बेतिया,  लक्ष्मण कुमार, वरीय उप समाहर्ता,  रवि प्रकाश,  सुजीत बरनवाल,  राजकुमार सिन्हा सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ