आशा दीदी परिवार नियोजन कार्यक्रम में निभाएंगी महती भूमिका, 11 जुलाई से 31 जुलाई तक चल रहा परिवार नियोजन पखवाड़ा

 



बेतिया,25 जुलाईl  पश्चिमी चंपारण जिला के मधुबनी प्रखण्ड स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में सोमवार को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आनंद कुमार की अध्यक्षता में आशा फैसिलेटेटर / आशाओं का मासिक बैठक हुई । बैठक में कुछ प्रस्ताव रखे गए। बैठक में सभी आशा कार्यकर्ताओं को शत प्रतिशत सर्वे एवम ड्यू लिस्ट अपडेट करने का निर्देश दिया गया।


11 जुलाई से 31 जुलाई तक चल रहा परिवार नियोजन पखावड़ा- 


11 जुलाई से 31 जुलाई के बीच चल रहे परिवार नियोजन के अंतर्गत समुदाय को परिवार नियोजन के विभिन्न साधनों का लाभ दिलाने हेतु आशा प्रोत्साहित करेगी। प्रस्ताव में ये भी कहा  गया कि आरोग्य दिवस सत्र पर सभी गर्भवती महिलाओं का एएनसी जांच एएनएम  द्वारा सुनिश्चित की जायेगी। सभी एएनएम को वीएचएनडी सत्र पर समय से पहुंच जाती है परंतु आशा समय पर नहीं पहुंच पाती है, अतः सभी समय से एवम ड्रेस कोड में वीएचएनडी पर पहुंचना सुनिश्चित करेंगी।

वीएचएनडी सत्र पर एएनसी के दौरान चिन्हित किए गए एच आर पी को 9 वे पीएमएसएनए के दिन प्रत्येक माह पीएचसी में जाना सुनिश्चित करेंगी।

सभी आशा कार्यकर्ताओं का पेमेंट से सम्बन्धित समस्याओं के ऊपर विचार- विमर्श एमओआईसी एवम अकाउंटेड के द्वारा किया जाएगा।

परिवार नियोजन मेला में दोपहर तक अंतरा 6, छाया 36, माला एन 20 और कंडोम 18 लाभार्थियों को  दिया गया।


बैठक में स्वास्थ्य पदाधिकरी डॉ नासिर, केयर इंडिया के डीटीओ ऑन विजय पाण्डेय, डीपीएचओ अब्दुला अंसारी, सहित एएनएम रीता कुमारी, पिंकी कुमारी, गौरी कुमारी, शबनम कुमारी, विभा कुमारी एवम मीना कुमारी उपस्थित थीं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ