योगदान के बाद जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी अनंत कुमार ने कार्यालय का किया निरीक्षण।




बेतिया, 02 सितंबर (हि.स)।    जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी, पश्चिम चम्पारण, अनंत कुमार ने 01 सितंबर को अपना योगदान दिया। योगदान देने के बाद जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी ने कार्यालय का निरीक्षण किया तथा कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। उन्होंने कर्मियों से कहा कि निर्धारित एसओपी के तहत कार्यालय का ससमय संचालन कराना सुनिश्चित किया जाय। कार्यालय में साफ-सफाई सहित मीडिया प्रतिनिधियों हेतु आवश्यक संसाधनों की समुचित व्यवस्था अपडेट रहनी चाहिए। जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी द्वारा संचिकाओं के रख-रखाव से संबंधित जानकारी कर्मियों से ली गयी।


निरीक्षण के उपरांत जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी द्वारा कर्मियों के साथ बैठक की गयी। बैठक में उन्होंने निदेश दिया कि कार्यालय के सभी कार्यों का ससमय निष्पादन कराना सुनिश्चित किया जाय। कार्यालय के सभी पंजियों को अपडेट रखा जाय। आगत/निर्गत पंजी, कैश बुक, गार्ड फाइल, कार्य पुस्तिका सहित अन्य संचिकाओं का संधारण, प्रेस विज्ञप्ति का पंजी में संधारण, विज्ञापन पंजी का संधारण आदि कार्य अद्यतन रखा जाय।


इस क्रम में मीडिया प्रतिनिधियों के साथ वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि निर्धारित कार्यक्रमानुसार प्रेस विज्ञप्ति का ससमय प्रेषण, सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं यथा-पेंशन योजना, स्वास्थ्य बीमा योजना आदि से मीडिया प्रतिनिधियों को लाभान्वित करना उनका मुख्य उदेश्य है। वार्ता के क्रम में प्रेस प्रतिनिधियों से कहा गया कि वे इस कार्यालय से अपेक्षित लाभ एवं अपनी समस्याओं के समाधान हेतु अपना एक लिखित विवरण दें। 


प्रतिनिधियों द्वारा उठाये गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि आप सभी सर्वसम्मति से प्रेस भवन के खर्च ,रख रखाव एवं संचालन के लिए आपसी सहयोग से बनाए गए नियम के तहत लिखित रूप से मांग करें, जिस पर आवश्यक कार्रवाई की जा सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ