बेतिया नगर निगम मे परिसीमन को लेकर परिसीमन सुधार संघर्ष समिति ने खोला मोर्चा - विजय कश्यप




  बेतिया, 17 नवंबर। परिसीमन सुधार संघर्ष समिति वेतिया नगर निगम के संरक्षक मिसाइल इंजीनियर विजय कश्यप ने आज बेतिया समाहरणालय के मुख्य द्वार पर धरना प्रदर्शन के पश्चात प्रेस को संबोधित करते हुए संवैधानिक तरीके से परिसीमन की लड़ाई लड़ी जाएगी तथा बेतियां प्रखंड के सातों पंचायत तथा नौतन प्रखंड के सनसरैया पंचायत को बेतिया नगर निगम में जबरन अनैतिक रूप से लेने का पुरजोर विरोध किया।
सत प्रतिशत कृषि पर आधारित जनजीवन तथा मजदूरी से जीवनयापन करने वाले जनजीवन को जबरन नगर निगम में सम्मिलित कर 21 प्रकार के विभिन्न शोषण करने वाले टैक्सौ  से आम व्यक्ति का जनजीवन तबाह हो गया है ,तथा आतंकित हो गया है ,ऐसे में बार-बार जिला प्रशासन को परिसीमन का विरोध दर्ज किए जाने के बावजूद भी कोई भी सुधार की कार्यवाही नहीं किए जाना चिंतनीय तथा शर्मनाक है।
    कुछ भू माफियाओं के स्वार्थ पूर्ण नीति के तहत राज देवड़ी से 17 किलोमीटर दूर तक का क्षेत्र जो शत-प्रतिशत कृषि आधारित है को निगम में लेना अमानवीय अनैतिक तथा असंवैधानिक है। इस विरोध को लेकर सुधीश भगत नूरजहां तथा सैकड़ों लोगों के जत्थे के साथ राजधानी में उप मुख्यमंत्री को भी मिल चुके हैं तथा  गांवोमें इसका विरोध जारी है, गांव के लोग अजीज होकर मतदान तक का बहिष्कार करने पर उतारू होने के बारे में विवश हो रहे हैं।
      ऐसे माहौल में राजनीतिक रोटी सेकने के लिए भाकपा माले के लोग गांव के जनजीवन को तार-तार करने के लिए तथा असंवैधानिक रास्तों से कानून को हाथ में लेकर गांव के लोगों को सलाखों के पीछे भेजने की तथा उनकी मजबूरी की तवे पर राजनीतिक रोटी सेकने के लिए आ चुके हैं ।ऐसे में प्रबुद्ध भारती समेत तमाम संस्थाएं , पंचायते, संविधान में आस्था रखने वाले लोग ,कानून व्यवस्था को मानने वाले लोग, उच्चतम न्यायालय में जाने की बात तथा योग्य जन प्रतिनिधि निगम पार्षद चुनकर बोर्ड में भेज कर बोर्ड द्वारा परिसीमन को निरस्त करना तथा महामहिम राज्यपाल के द्वारा उच्च स्तरीय शक्ति संपन्न समिति द्वारा जांच करा कर दोषियों को सजा दिलाने तथा गांव को इस टैक्सों के जंजाल तथा निगम के परिसीमन से मुक्त कराने की बात भी सोच रहे हैं।
         जिलाधिकारी को संविधान सम्मत तरीकों से परिसीमन में सुधार करने की व्यवस्था को जिन लोगों ने बताया उनमें सभी 14 वार्डों में नॉमिनेशन करने वाले माननीय भावी उम्मीदवार निगम पार्षद हेतु कथा गांव के अन्य गणमान्य लोगों में मनोहर प्रसाद पर्वत सेना पुणे देव यादव गढ़वा टोला वकील मियां रानी पगड़ी हैदर अली रानी पकड़ी ,अनिल श्रीवास्तव गनौली ,मोहन माझी गनौली, गुड्डू मिसिर पोखर भिंडा, एडवोकेट सदरे आलम बेलदारी ,डॉक्टर उमर मनसा टोला कथा गणेश पटेल संसरैया रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ