बिहार के बेतिया मे " उर्दू एक्शन कमिटी " का यूनिट बना, इस की कमिटी उर्दू भाषा पर काम करेगी।

 



                         (वर्ल्ड न्यूज़ फीचर नेटवर्क)

 पटना, 04 दिसंबर। बिहार मे ख्याती प्राप्त उर्दू एक्शन कमिटी, पटना के पहल पर उर्दू एक्शन कमिटी का गठन, डॉ0 अमानुल हक,  वरिष्ट पत्रकार की अध्यक्षता में  सैयद शहाबुद्दीनअहमद के बेतिया आवास पर आज एक बैठक की गई। इस बैठक में,जिला उर्दू एक्शन कमिटी,पश्चिम चंपारण के गठन पर विचार विमर्श किया गया,साथ ही उर्दू भाषा के विकास के लिए इस पर विस्तार से चर्चा की गई। इसके बाद यह निर्णय लिया गया कि आज की बैठक में जिला के लिए  उर्दू एक्शन कमिटी का गठन कर लिया जाए,जिसमे कनवेनर के रूप में,डॉ0  अमानुल् हक, अध्यक्ष,श्रीमती सुरैया सहाब, उपाध्यक्ष,इंजीनियर,मोहम्मद अलाउद्दीन,फहीमअहमद नदवी (शिक्षक),  महासचिव सैयद शहाबुद्दीनअहमद(पत्रकार), सचिव  जगदेव प्रसाद(शिक्षक) व मुस्ताकअहमद।

जिला कार्यकारिणी सदस्यगण मे -

अनवरी खातून,शकील हैदर, (शिक्षक),इम्तियाजअहमद, आलमगीर हुसैन(सामाजिक कार्यकर्ता),तनवीरअहमद, (पत्रकार),शाइस्ता परवीन, मोहम्मदअम्मार,(शिक्षक)।

इस बैठक में शहर के सभी क्षेत्रों के गणमान्य व्यक्ति,शिक्षाविद, सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे।आज की बैठक को कमिटी के गठन के बाद, कनवेनर  पत्रकार अमानुल हक ने समाप्त करने की घोषणा की। अगली मीटिंग में सभी सदस्य,उर्दू एक्शन कमिटी पटना से खबर आने पर दोबारा बैठक की जाएगी,साथ हीआगे की कार्रवाई भी कमिटी शुरू कर देगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ