इरकॉन इंटरनेशनल के सहयोग से महिला पोषण जागरूकता और आयुष्मान कैंप का आयोजन।

 



बेतिया, 29 अप्रैल।  इरकॉन इंटरनेशनल और प्रवीण जनसेवा संस्था के सहयोग से आमवा मझार में महिला पोषण जागरूकता कैंप और आयुष्मान भारत कैंप का भाजपा के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद संजय जायसवाल ने  उद्घाटन किया।

 मझौलिया प्रखंड क्षेत्र के अमवा मझार गांव में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना अन्तर्गत आयुष्मान भारत योजना का कार्ड बनने को लेकर कैम्प का आयोजन किया गया।

कैम्प का उद्घाटन बीजेपी सांसद संजय जयसवाल निवर्तमान जिलाध्यक्ष सह और इरकॉन इंटरनेशनल के डायरेक्टर दीपेंद्र सर्राफ मंडल अध्यक्ष दीपू कुशवाहा धनरंजन कुशवाहा रूपेश सिंह प्रवीण भारद्वाज एवं अभिषेक यादव ने दीप प्रज्वलित कर किया। कैंपको संबोधित करते हुए सांसद संजय जयसवाल ने कहा कि आयुष्मान भारत कार्ड के बन जाने से गरीब व मध्यम वर्गीय परिवारों को स्वास्थ्य सुविधाओं में राहत मिलेगी

साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार सरकार के द्वारा आयुष्मान कार्ड योजना में भी बड़ी लापरवाही की जा रही है। बिहार में सिर्फ 7% गरीबों के पास ही आयुष्मान कार्ड अब तक पहुंच पाया है राज्य सरकार गरीबों के स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ खिलवाड़ कर रहा है। इरकॉन इंटरनेशनल के डायरेक्टर दीपेंद्र सर्राफ ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना भारत शासन द्वारा केन्‍द्रीय वित्‍त बजट 2018 में आयुष्‍मान भारत की घोषणा की गई है, जिसके दो मुख्‍य स्‍तंभ हैं, देश में एक लाख हेल्‍थ एण्‍ड वेलनेस सेंटर्स स्‍थापित करना एवं 10 करोड़ परिवारों को रूपये 5.00 लाख प्रतिवर्ष के स्‍वास्‍थ्‍य बीमा कवच से जोड़ना है। इरकॉन इंटरनेशनल एवं उद्योग मित्रा के सहयोग से मझौलिया प्रखंड के सभी पंचायतों में उनके द्वारा कैंप लगाकर आयुष्मान भारत योजना का कार्ड बनवाकर अधिक से अधिक लोगों तक आयुष्मान भारत योजना का लाभ पहुंचाना का लक्ष्य रखा है। दीपेंद्र सर्राफ के द्वारा इरकॉन इंटरनेशनल सीएसआर फंड के माध्यम से महिलाओं का स्वास्थ्य जांच कैंप उच्च विद्यालयों में कंप्यूटर एवं अस्पताल में पीने का पानी जैसे आम लोगों के मूलभूत सुविधाओं से जुड़े हुए काम किया जा रहा है। इस अवसर पर 1000 से अधिक महिलाएं एवं पुरुष अपना स्वास्थ्य जांच एवं कैंप में कार्ड बनवाएं।कार्यक्रम से प्रोजेक्ट डायरेक्टर रिम्पी बजाज, पोषण मित्र अनिकेत आनंद कमल मुखिया सुजीत कुमार संजय सूर्या रामेश्वर प्रसाद विजय कुमार सहित हजारों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ