खेतिहर मजदूर यूनियन की जिला कमिटी की बैठक

 


        बेतिया,16 अप्रैल।   बिहार प्रांतीय खेतिहर मजदूर यूनियन कि पश्चिम चंपारण जिला कमेटी का की बैठक प्रकाश वर्मा की अध्यक्षता में हुई । बैठक को संबोधित करते हुए जिला मंत्री प्रभुनाथ गुप्ता ने 5 अप्रैल मजदूर किसान रैली दिल्ली में भाग लेने के लिए गए सभी साथियों का अभिनंदन करते हुए कहा कि आज देश गंभीर संकट के दौर से गुजर रहा है। देश की मोदी सरकार महंगाई ,बेरोजगारी जैसे गंभीर समस्याओं का समाधान के बदले देश में सांप्रदायिक उन्माद बढ़ाने में लगे हुए है । आज देश में धर्म के आधार पर अपराधीकरण चल रहा है अल्पसंख्यक समुदाय को अपराधी घोषित किया जा रहा है । 

           मोदी सरकार गरीबों के लिए कोई योजना नहीं बना रही है । रोज कमाने और खाने वाले लोगों का जीना मुश्किल हो गया है । उस पर हर चीजों के दाम पर भारी  टैक्स के मार से लोग दबे हुए हैं । मनरेगा में 200 दिन काम तथा 600 रुपए मजदूरी देने के बदले 33% कटौती कर दिया गया है । इस तरीके से आज देश में कारपोरेट जगत को मालामाल किया जा रहा है तथा किसानों की जमीन छीनने की योजना बनाई जा रही है । फसल में लागत का डेढ़ गुना दाम एम एस पी को कानूनी दर्जा देने की वादा करने वाली मोदी सरकार 2022 तक सभी किसानों के फसल में लागत का दो गुना दाम देने की वादा करने वाली मोदी सरकार द्वारा किसानों को सिर्फ कमजोर किया जा रहा है । इस सरकार में कारपोरेट जगत मालामाल हो रहे हैं । 

             उन्होंने कहा कि 24 अप्रैल को पश्चिम चंपारण के जिला कमिटी के सभी साथी समस्तीपुर जायेंगे । जहां अखिल भारतीय खेत मजदूर यूनियन के संयुक्त सचिव बी शिवदासन जी बी को संबोधित करेंगे ।

               बैठक में म. हनीफ , सदरे आलम , छट्ठू भगत , दोवा हकीम , मुस्तकीम साई, गायत्री देवी आदि ने भाग लिया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ