निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से भूमि विवाद के मामलों को निष्पादित कराएं अमीन ,नवनियुक्त 47अमीनों को सौंपा पदस्थापन पत्र।

 



बेतिया, 11 जुलाई ।    नवनियुक्त 47 अमीनों को जिलाधिकारी  दिनेश कुमार राय द्वारा आज बेतिया समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित कार्यक्रम में पदस्थापन पत्र सौंपा गया। नवनियुक्त अमीनों को जिले के विभिन्न अंचलों में पदस्थापित किया गया है।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अमीनों से कहा कि आप सभी योग्य है। बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद, पटना द्वारा आयोजित परीक्षा में सफल हुए हैं। आपकी पोस्टिंग अंचल कार्यालयों में की गई है। एक अच्छे सरकारी सेवक की भांति अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का निर्वहन करें। नियमावली का शत-प्रतिशत अनुपालन करें और बेहतर तरीके से कार्य करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि किसी के प्रभाव में आये बिना वरीय अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर कार्यों को निष्पादित कराएं। लोगों की समस्याओं को गंभीरता से सुनें और उनकी समस्याओं का विधिसम्मत समाधान कराने हेतु कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि सभी नवनियुक्त अमीन ऊर्जावान हैं, तत्परतापूर्वक कार्य करें।

उन्होंने कहा कि स्थलों का भौतिक सत्यापन अनिवार्य रूप से करें तथा नियमानुकूल कार्रवाई करें।  सरकार और जिला प्रशासन की छवि किसी भी सूरत में खराब नहीं होनी चाहिए।नियम विरुद्ध कोई भी कार्य नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि सही तरीके से कार्यो का निष्पादन करने में जिला प्रशासन हमेशा आपके साथ रहेगी। 

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त  अनिल कुमार ने कहा कि राजस्व कार्यों के निष्पादन में अमीनों की महत्वपूर्ण भूमिका है। कार्यक्षेत्र में अगर किसी मामले में कन्फ्यूजन हो तो तुरंत वरीय अधिकारियों से पूछे। निर्भीक होकर सही तरीके से सरकार के कार्यों को निष्पादित कराएं। अपने कार्यक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करें।

   उपस्थित वरीय अधिकारियों द्वारा नवनियुक्त सभी अमीनों को बधाई और शुभकामनाएं दी गयी।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ