Bihar :- यूट्यूबर मनीष कश्यप को बेतिया कोर्ट मे लाया गया दो केस मे हुई सुनवाई।




बेतिया,07 अगस्त। आज सोमवार को  मनीष कश्यप यूटूबर को देश के तमिलनाडु स्थित मदुरई जेल से बिहार के बेतिया लाया गया है मनीष का घर भी बेतिया पुलिस जिला मे है। यूटूबर कश्यप की बेतिया न्यायालय में दो पुराने मामले में पेशी हुई।गिरफ्तार मनीष के मामले को देखते हुए बेतिया रेलवे स्टेशन से बेतिया न्यायालय तक पुलिस का व्यापक इंतजाम किए गए थे। पुलिस मनीष को बेतिया ट्रेन से लेकर पहुंची। इस दौरान उसके समर्थकों की भारी भीड़ स्टेशन पर जुटी रही। 

    उलेखनीय है कि तमिलनाडु में बिहार वासियों के खिलाफ कथित हिंसा मामले में मनीष कश्यप मदुरई जेल में बंद है। उसपर अफवाह फैलाने व फेक वीडियो बनाने तथा प्रसारित करने सहित दो स्टेट के बीच नफरत फैलाने का मामला मे जेल मे बंद है।  लेकिन सोमवार को मारपीट और सरकारी काम में बाधा पहुँचने के दो केश में यूटूबर की  न्यायालय में लाया गया था। मनीष को जिला मुख्यालय पहुँचने की खबर पर लोगो की भीड़ जुटी रही। 

    यूटूबर मनीष को बेतिया एसपी ऑफिस में रखा गया था। वहां से न्यायालय में ले जायागया। एसपी ऑफिस के आस पास भी मनीष को देखने के लिए भीड़ जुटी रही। 

   जनकारी के लिए बता दूकि यूटूबर मनीष पर यूटूबर बनने से पहले बिहार मे लगभग दर्जन मुकदमा दर्ज है सिर्फ बेतिया में आधा दर्जन अपराधिक मामले मे पुलिस को तलाश थी। 

  बिहार के पश्चिम चंपारण जिला का निवासी यूट्यूबर मनीष कश्यप अपने पढाई के दौरान से ही राजनीति मे रहा और चनपटिया विधानसभा से चुनाव भी लड़ चुका है अभी उसपर जिले के विभीन्न थानों मे केस है जैसे मझौलिया कांड संख्या 336/20, मझौलिया कांड संख्या 337/20, मझौलिया कांड संख्या 193/21, बेतिया टाउन थाना कांड संख्या 109/19, बेतिया टाउन थाना कांड संख्या 338/19, बेतिया टाउन कांड संख्या 289/19 और बेतिया टाउन कांड संख्या 290/19 दर्ज हैं। जबकि 193/21 मझौलिया कांड में मनीष कि जमानत हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया था। बेतिया मे इसी केस में और एक केस मे उसकी पेशी हुई। आज के पहले भी मनीष को बेतिया कोर्ट मे तारीख पर पहुँचना था लेकिन तमिलनाडु पुलिस दूरी को लेकर बेतिया नही पहुँच पाई थी। आज बेतिया मे एक तरफ बारिश का माहौल है दूरी तरफ कोर्ट और पुलिस को भीड़ का सामना करना पड़ रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ