Bharatiya All Media Patrakar Sangh : प्रेस कलब" भवन को भारतीय ऑल मीडिया पत्रकार संघ को सुपुर्द करने की मांग पत्रकार अमानुल हक ने की ।

 "




बेतिया, 18 नवंबर।  "प्रेस कलब" बेतिया के लिए भारतीय ऑल मीडिया पत्रकार संघ ने  प्रेस कलब के लिए जमीन  से लेकर निर्माण होने तक काफी संघर्ष किया और मुख्यमंत्री के आदेश के बाद बेतिया प्रेस क्लब का निर्माण भी हुआ। जब प्रेस क्लब भवन संपूर्ण रूप से बन कर तैयार है फिर भी लीज एग्रीमेंट समाचार लिखें जाने तक ज़िला पदाधिकारी पश्चिम चंपारण बेतिया द्वारा नही किया गया है जबकि लीज एग्रीमेंट करने  के लिए जिला सूचना एवं  जनसम्पर्क पदाधिकरी, पश्चिम चंपारण अनंत कुमार सहित सूचना एवं जनसंपर्क विभाग बिहार, पटना के निर्देशक अमित कुमार द्वारा जो संबंधित विभाग भी है से लगातार कई बार पत्र निर्गत हुआ है लीज एग्रीमेंट हेतु। वरिष्ठ पत्रकार अमानुल हक़ अध्यक्ष प्रेस कलब, बेतिया व महासचिव भारतीय ऑल मीडिया पत्रकार संघ अपने अधिन लेने के लिए वर्ष 2014 से लगातार मांग कर रहे है और इच्छुक भी है। साथ ही वरिष्ठ पत्रकार अमानुल हक़ लीज एग्रीमेंट के सारे सर्तो को मानने के लिए भी तैयार है। साथ ही इस पर आने वाले जरूरियात खर्च को अपने स्तर से वहन करने को भी तैयार हैं। 

   उल्लेखनीय है कि बेतिया प्रेस कलब जब से बन कर तैयार हुआ तब से पत्रकारों को यह भावन देने के बजाय इस मे बंदोबस्त कार्यालय खोल दिया गया है जिस पर प्रशासन अपना कब्ज़ा किए हुए है। पत्रकार श्री अमानुल हक के द्वारा लगातार मांग के बाद भी ज़िला प्रशासन आना कानी कर रहा है साथ ही सरकारी राजस्व की छती भी पहुंचाया जा रहा है।



    दूसरी तरफ भारतीय ऑल मीडिया पत्रकार संघ के अधिकृत प्रतिनिधि व पत्रकार अमानुल हक़ ने प्रशासन के मनमानी से तंग आकर बिहार राज्य के महामहिम राज्यपाल व बिहार राज्य के मुख्यमंत्री सहित एक बार फिर से सूचना एवं जनसंपर्क विभाग बिहार पटना के पास लिखित और मिल कर गुहार लगाई है। साथ ही विभागीय लोक शिकायत निवारण के कार्यालय में एक परिवाद भी दायर हुआ है प्रेस कलब हेतु उसके बाद आर टी आई निवारण मे मुक़दमा दायर कर प्रेस कलब की भी मांग की गई है। उक्त समाचार लिखे जाने तक प्रेस कलब हैंड ओभर का मामला जश का तश है।



       सीनियर पत्रकार डॉ अमानुल हक ने प्रशासन के इस रवैए से तंग आकर जब पत्रकारों को बताया कि उक्त प्रेस कलब भवन जब पत्रकारों के लाभ हेतु सरकार ने बनवाया है तो भवन पत्रकारों को सुपुर्द क्यू नही किया जा रहा है। जब पत्रकारों के साथ प्रशासन का यह रवैया है तो आम जनता का काम कैसे होता होगा ? इस मुद्दा पर पत्रकार साथी काफ़ी चिंतित हैं। जानकारी में यह भी आया है कि प्रशासन द्वारा इस प्रेस कलब भवन का कोई भी पांच वर्षो में मेंटेनेंस नहीं किया गया है जिससे यह भवन जर्जर हालत मे है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ