बिहार राज्य डाटा इंट्री/कम्प्यूटर ऑपरेटर संघ : बिहार के विभागीय सेवा में समायोजन की मांग को लेकर बेल्ट्रॉन के माध्यम से कार्यरत प्रोग्रामर, आशुलिपिक, कम्प्यूटर ऑपरेटर/डाटा इंट्री ऑपरेटर, आईटी ब्वॉय/गर्ल ने दिया धरना और किया प्रदर्शन।

 


बेतिया, 28 नवंबर। बिहार राज्य डाटा एंट्री ऑपरेटर संघ के आह्वान पर जिला इकाई के बेल्ट्रॉन कर्मी आउटसोर्स व्यवस्था को खत्म कर विभागीय सेवा में समायोजन की मांग को लेकर बेल्ट्रॉन के माध्यम से कार्यरत प्रोग्रामर, आशुलिपिक, कम्प्यूटर ऑपरेटर/डाटा इंट्री ऑपरेटर, आईटी ब्वॉय/गर्ल ने आज शांतिपूर्ण तरीके से धरना दिया गया और प्रदर्शन किया गया। कल 29 नवम्बर को भी धरना-प्रदर्शन का कार्यक्रम आयोजित है। धरना-प्रदर्शन करने वाले 28-29 नवंबर को दो दिवसीय सांकेतिक हड़ताल पर हैं।

जिलास्तर के सभी सरकारी कार्यालय सहित अनुमंडल स्तर, प्रखंड स्तर के सभी कार्यालयों के बेल्ट्रॉन कर्मी इस धरना-प्रदर्शन, हड़ताल में बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।

लक्षमण शर्मा, जिला अध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि हर सरकारी कार्यालय में पत्र लेखन, रिपोर्टिंग समेत कई महत्वपूर्ण दायित्वों का निर्वहन कम्प्यूटर ऑपरेटर/डाटा एंट्री ऑपरेटर के द्वारा किया जाता है। इसके बावजूद सरकार, एजेंसी और बेल्ट्रॉन हमें न तो अपना कर्मी मानती है और न ही सही मानदेय का भुगतान किया जाता है। उन्होंने कहा कि सरकार की कुंभकर्णी निद्रा को तोड़ने के लिए दो दिवसीय धरना-प्रदर्शन, हड़ताल किया जा रहा है।

संघ के मिथिलेश कुमार, कयूम अंसारी, अमरेंद्र कुमार तिवारी, रानी कुमारी, मनोहर कुमार यादव, अमित कुमार शर्मा, शशिरंजन तिवारी, निर्मल कुमार, असगर अली, पवन कुमार, ललन कुमार कुशवाहा, संजय कुशवाहा, मुकेश कुमार आदि ने अपने उद्बोधन से सभी का उत्साहवर्धन किया तथा चट्टानी एकता बनाये रखने के लिए जोश भरा।

 


 जिला इकाई के सचिव, कौशलेन्द्र कुमार शाही  ने कहा की मंहगाई के मद्देनजर मानदेय में वांछित वृद्धि नहीं किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार के संविदा कर्मियों की तर्ज पर मानदेय में वृद्धि किए जाने की मांग करते हुए कहा कि अगर सरकार इस दिशा में कारगर निर्णय नहीं लेती है तब विवश होकर डाटा एंट्री ऑपरेटर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। उन्होंने सेवा सुरक्षित किए जाने की भी मांग की।

   डाटा एंट्री ऑपरेटर समेत तमाम बेल्ट्रॉन कर्मियों ने दो दिवसीय हड़ताल को सफल बनाने की अपील करते हुए कहा कि इसके माध्यम से अपनी चट्टानी एकता का परिचय दें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ