देश के प्रथम प्रधानमंत्री का जन्म दिवस IPS स्कूल मे मनाया गया।

 


        


   बेतिया, 14 नवम्बर।  बेतिया नगर के छावनी स्थित इंटरनेशनल आई०पी० एस० स्कूल में देश के प्रथम प्रधानमंत्री स्वर्गीय पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्म दिवस के अवसर पर स्कूल के निदेशक नुरुल इस्लाम के द्वारा चाचा नेहरू के तैलीय चित्र  पर फूल माला चढ़ाकर उनको याद किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के छात्र -छात्राएं एवं शिक्षको ने पुष्प अर्पित किए एवं रंग बिरंगा कार्यक्रम, संगीत एवं शास्त्रीय नृत्य का उत्कृष प्रदर्शन किया।

 छात्र एवं छात्राओं ने इस पावन अवसर पर स्वर्गीय पंडित जवाहरलाल नेहरू के व्यक्तित्व एवं करनामे पर आधारित लघु नाटक पेश किया। स्कूल के बच्चों ने राधा-कृष्ण एवं सीता-राम के वेशभूषा में बेहतरीन अभिनय किया ।

          इस अवसर पर स्कूल के निदेशक नुरुल इस्लाम ने पंडित नेहरू को याद करते हुए कहा कि वह आधुनिक भारत के जनक थे उन्होंने देश को विज्ञान एवं तकनीक के क्षेत्र में आगे बढ़ाया है ।वह एक राजनेता ही नहीं देश के बच्चों के चाचा नेहरू भी थे। वह बच्चों से अथाह प्रेम करते थे और उन्हें देश का भविष्य कहा करते थे। 

          इस Children Dayके शुभ अवसर पर विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षकाओ ने भी प्रथम प्रधानमंत्री पंडित नेहरू जी के प्रति अपना उदगार प्रकट किया ।अंत में राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। विद्यालय के प्रधानाध्यापिका श्रीमती फरीदा बानो ने सब को धन्यवाद दिया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ